Search Anythings

Thursday 21 November 2013

five tips for making beautiful of face

चेहरे की सुंदरता आज सभी के लिए महत्वपूर्ण है। हर कोई सुंदर दिखना चाहता है और इस सुंदरता के लिए अनेक प्रकार के प्रोडेक्ट आप अक्सर युज करते हैं। इन प्रोडेक्ट से चेहरे सुंदर तो दिखते हैं लेकिन साथ ही स्किन को बहुत हानि भी होती है। इस लिए हम यहां ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो बिना किसी नुक्सान के आप चेहरे को सुंदर बनाने में मदत करता और स्किन को स्वस्थ्य रखता है। चेहरे की सुंदरता के लिए 5 ऐसे टिप्स जो कुछ मिन्टों में ही आप के चेहरे को सुंदर और सौम्य बना देगें। 
  1. सोयाबीन का आटा 2 दो चम्मच और  दही व शहद 1 बड़ा चम्मच लेकर इसे अच्छी तरह से मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को कुछ देर चेहरे पर लगाकर चेहरा धोने से चेहरे की त्वचा में कसावटआती है।
  2. रात को दूध में बादाम, गुलाब के फूल, चिरौंजी और पिसा जायफल भिगो कर रख दें और सुबह इसे पीसकर चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे के दाग-धब्बे मिटते हैं और चेहर पर चमक आती है। 
  3. आम के पत्ते, जामुन, दारूहल्दी, गुड़ और हल्दीकी बराबर-बराबर मात्रा पिस व मिलाकर पेस्ट लें और शरीर पर लगाकर कुछ समय रखनेके बाद स्नान करें तो धूप के कारण झुलसी और काली पड़ गई त्वचा सुंदर और सौम्य बन जाती है।
  4. अगर चेहरे पर मुंहासे निकल गई हो तो नीम की पत्तियां, गुलाब की पत्तियां और  गेंदे का फूल इन सभी को एक कटोरी पानीमें उबाकर इसे चेहरे पर लगाएं। इससे मुंहासे समाप्त होते हैं।
  5. चंदन, गुलाब जल, पोदीने का रस एवं अंगूर का रस एक साथ पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं और कुछ देर बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इससे चेहरे की झुर्रियां खत्म होती हैं।

No comments:

Post a Comment

Share this...

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...